LOVE GYAN


ऐसा माना जाता था कि लड़के तो परफेक्ट होते हैं उन्हें देट पर जाने से पहले कोई तैयारी नहीं करनी पड़ती लेकिन शायद यह गलत hai इसीलिए जब भी पुरूष डेटिंग के लिए जाते हैं उन्हें किसी बात की परवाह नहीं होती लेकिन पुरूषों का ऐसा सोचना गलत है।
आजकल पुरूषों को भी डेटिंग टिप्स की खासी जरूरत पड़ती है क्योंकि आजकल की लड़कियां पहले से कहीं अधिक तेज हो चुकी हैं। आइए जानें इस शगल में मशगुल पुरूषों के लिए डेटिंग टिप्स के बारे में।

  • कहते हैं फर्स्टज इंप्रेशन इज द लास्ट इंप्रेशन। ये बात डेटिंग टिप्स के दौरान सबसे पहले लागू होती है।  लड़कियों पर इंप्रेशन ऐसा पड़ना चाहिए कि वे हमेशा इसे याद रख सकें। डेटिंग आमतौर पर एक-दूसरे का जानने, समझने और परखने के लिए की जाती है। इसलिए कोई भी ऐसा काम नहीं करना चाहिए जिससे दोबारा डेट पर जाना संभव न हो।
  • डेट पर जाना हमेशा से ही दिलचस्प अनुभव रहता है। लेकिन आपकी डेट खराब न हो इसके लिए आप कुछ भी बोलने से पहले सावधान रहें।
  • पहली डेट 
  • पर ऐसा कुछ भी न करें जिससे आपकी गर्लफ्रेंड के नाराज होने के आसार हो।
  • डेट पर जाते हुए स्मार्ट बनकर जाना जरूरी होता है लेकिन ये जरूरी नहीं कि आप हर समय स्टाइल ही मारते रहें।
  • लड़कियां अक्सर पुरूषों की शक्ल से नहीं अक्ल और व्य्वहार से प्रभावित होती हैं इसलिए सलीके से व्यवहार करना बहुत जरूरी होता है।
  • आपको देखकर ये नहीं लगना चाहिए कि आप बहुत ही उत्साहित हैं और दिलफेंक इंसान हैं।
  • गर्लफ्रेंड के साथ डेट पर अन्य लड़कियों पर कम ध्यान दें और अपनी गर्लफ्रेंड की बातों पर ज्या्दा।
  • उसे कॉम्प्लिमेंट देना न भूलें। लेकिन उसे ऐसा कतई न लगे कि आप उसकी झूठी तारीफ कर रहे हैं। इस बात का ध्यान रखें कि कमेंट और कॉम्पिलमेंट देने में अंतर होता है। पहली मुलाकात में ही आप उसे लाइक करते हैं या तुम बहुत अच्छी हो जैसे कॉम्पिलमेंट कतई नहीं दें। उसकी ड्रेस पर कमेंट बिल्कुल न दें।
  • डेट पर अपनी गर्लफ्रेंड को बोलने का मौका दें और उसे समझने की कोशिश करें।
  • पहली मुलाकात के तुरंत बाद कॉल न करें और न ही कोई एसएमएस करें। कुछ दिन इंतजार करें जब तक कि कोई जरूरत न हो। अगर देर हो जाए तो उसे उसके घर या उसके आसपास छोडने जरूर जाएं।
  • आप उससे कहें कि आप उसे घर से ही पिक कर लेंगे। इससे उस पर आपका अच्छा इंप्रेशन पड़ेगा। अगर वह कहती है कि वह खुद आ जाएगी, तो आप उस पर बेवजह प्रेशर नहीं डालें।
  • पहली डेट पर आप अपनी फ्रेंड को वेट बिल्कुल भी न करवाएं। इससे उसे लगेगा कि आपके लिए उसका कोई महत्व नहीं है।
  • आपका वेल ड्रेस्ड होना व प्रजेंटेबल दिखना बेहद जरूरी है। मॉडर्न दिखें। आप ड्रेस जगह को ध्यान में रखकर कैरी करें। आपसे पसीने वगैरह की स्मेल न आए। इसके लिए अच्छा – सा परफ्यूम लगा लें। याद रखें कि वेल ग्रूम्ड लड़के सबकी पसंद होते हैं। आपने अगर लड़की को अपने घर इंवाइट किया है, तो मैनर्स का ध्यान रखें।




ये हसीं वादियां, ये खुला आसमान…..कुछ कपल्स को रोमांस और डेट के लिए ऐसी जगहें पसंद होती है6 तो कुछ स्पोर्ट्स और एडवेंचर को अपनी डेटिंग की थीम बना लेते हैं. जैसा आप सोचते हैं या जैसा आपका मूड है, प्राय: डेटिंग के तरीके भी कुछ-कुछ ऐसे ही होते हैं. आज मैं आपको रोमांटिक डेट के कुछ बेहतरीन आइडिया बताता हूं, जो आपके रोमांटिक लाइफ को और भी हसीन बना देंगे.
एडवेंचरस और एक्साइटिंग डेट
खूबसूरत डेट के साथ एडवेंचर का कॉम्बिनेशन हो तो कहने ही क्या? आपके रिलेशन में यह नई ताजगी घोल देगा. आप कोई ऐसा डेस्टिनेशन चुनें, जहां प्रकृति की हरियाली तो हो ही, स्केटिंग, हॉर्स राइडिंग, डीप फिशिंग वगैरह की भी सुविधा हो. यह सब आपको एडवेंचर का पूरा लुत्फ देंगी, और अगर गर्लफ्रेंड भी बिंदास हो तो मजा दोगुना हो जाएगा.
Dating Tips for Boys – लव टिप्स इन हिन्दी

डेट, जो जेब-खर्च में समाए
गर्लफ्रेंड को डेट पर ले जाने के दौरान अक्सर युवा अपनी जेब पर एक नजर डालते है. पॉकेट मनी ज्यादा साथ ना दें तो क्या आपके अरमान दिल में ही रह जाएंगे? नहीं जनाब, ऐसे में आप उन्हें ऐसी जगह ले जा सकते हैं, जहां ज्यादा खर्च भी न हो और आपका समय भी शानदार बीते. यानी आप दोनों शाम के समय लांग वॉक पर जा सकते हैं, कोई मूवी प्लान कर सकते हैं, या फिर किसी पार्क में जाकर घंटों आंखों में आंखें डालकर एक-दूजे को निहारें. किसी सस्ते और सुरक्षित रेस्तरां में सिर्फ कॉफी या कुछ डेजर्ट से भी काम चल सकता है. बस, प्यार भरी बातें करना जरूरी है.
सुनहरे सपनों की डेट
यह बहुत कुछ ख्वाबों को हकीकत की जमीं पर लाने जैसा है. हम सब अपने पार्टनर को लेकर कोई सपना देखते हैं जैसे अगर आपने कभी ख्वाब में सोचा है कि आप दोनों एक ही कलर की ड्रेस पहनकर किसी शांत समंदर के किनारे बैठे हैं और ढलती शाम में एक-दूसरे से रोमांटिक बातें कर रहे हैं, तो आप सच में ऐसा कर सकते हैं. अपनी गर्लफ्रेंड को एक प्यारी-सी पसंदीदा कलर की ड्रेस गिफ्ट करें और खुद के लिए भी उसी रंग की ड्रेस खरीदें. जहां आपको ख्वाबों का नजारा देखने को मिले, ऐसी जगह ढूंढ लीजिए. हो गई ना आपकी ड्रीम डेट पूरी.
Dating Tips for Boys – love tips in hindi

डेट, सुकून भरी
इसमें आप दोस्तों के साथ पार्टी रख सकते हैं. या फिर किसी दोस्त की शादी में जाकर अपने दिन को मेमोरेबल बना सकते हैं. इसके अलावा, आप एक-दूसरे के ग्रैंड पैरंट्स के घर जाकर समय बिता सकते हैं. या फिर दोनों किसी अनाथ आश्रम में जाकर बच्चों के साथ समय बिता सकते हैं. यह दिन आपके मन को एक अलग ही सुकून देगा. इस बहाने एक-दूजे के सोशल कन्सर्न्स भी पता चलेंगे.

Dating Tips for Boys


बस ‘हम-तुम’ डेट
अगर आप एक-दूसरे के साथ कोई ऐसा दिन बिताना चाहते हैं, जहां आप दोनों के सिवाय और कोई तीसरा न हो, तो ऐसे में आप किसी फाइव स्टार होटल में फाइव कोर्स डिनर का मजा ले सकते हैं. या फिर कैंडिल नाइट डिनर के साथ-साथ उनके साथ किसी रोमांटिक सांग पर डांस भी कर सकते हैं. इसके बाद एक प्यारा सा किस आपकी शाम को बेहतरीन बना देगा.


Dating Tips for Boys

खेल-खेल में ‘डेट’
अगर आप दोनों को गेम्स का शौक है, तो विडियो गेम, सॉफ्टबॉल, बास्केट बॉल, काइट फ्लाइंग, स्वीमिंग, बैडमिंटन जैसे गेम्स का मजा लिया जा सकता है. ये गेम्स आपको फन और मस्ती दोनों का ही मजा देंगे.                                            NEXT